Tel: 044 – 26211621, 044 – 26212421 | Fax: 044 – 26211621 | ccrschennai(at)gmail(dot)com

पत्रिका के बारे में

उद्देश्य
जर्नल ऑफ रिसर्च इन सिद्ध मेडिसिन (संक्षिप्त रूप में जे रिसर्च सिद्ध मेड) सिद्ध चिकित्सा के मूल शोध और वैज्ञानिक ज्ञान के प्रकाशन हेतु प्रमुख समीक्षित अर्धवार्षिक पत्रिका है। सिद्ध चिकित्सा पद्धति विज्ञान के लिए प्रयोगात्मक और साहित्यिक साक्ष्य प्रदान करने वाली पांडुलिपियां पत्रिका की प्राथमिकताएं हैं।
विषय क्षेत्र
जे रिसर्च सिद्ध मेड, सिद्ध संबंधी अच्छी गुणवत्ता वाले शोध रिपोर्टों के वैज्ञानिक पत्रों को स्वीकार करती है, जिसमें विभिन्न विषयों और ज्ञान शामिल हैं जैसे ज्ञान-मीमांसा, साहित्यक अनुसंधान, फार्माकोविजिलेंस, टॉक्सिकोलॉजी और इंटर-डिसिप्लिनरी साइंस जैसे एथनोबोटनी, फार्माकागनोसी, फाइटोकेमिस्ट्री, प्रयोगात्मक औषध विज्ञान, महामारी विज्ञान और नैदानिक परीक्षण शामिल हैं जो प्रकाशन के लिए विचार किया जाएगा। लेख में शामिल प्रत्येक डेटा को उचित सांख्यिकीय विश्लेषण द्वारा समर्थित अंतर्राष्ट्रीय स्वीकार्य प्रयोगात्मक प्रोटोकॉल को नियोजित करना चाहिए।
संपादक नीति
पत्रिका गुणवत्ता को समझौते किए बिना “प्रकाशन नैतिकता के उच्चतम मानकों” का सख्ती से पालन करता है। संपादकीय समीक्षा पर घटिया लेखों को तुरंत खारिज कर दिया जाता है। हर लेख के लिए “डबल ब्लाइंड पीयर रिव्यू” का पालन किया जाएगा। पांडुलिपियों को इस ज्ञान के साथ स्वीकार किया जाता है कि लेखकों ने बयोमेडिकल पांडुलिपियों की तैयारी और प्रकाशन में किसी भी नैतिक अभ्यास का उल्लंघन नहीं किया है। लेखक/लेखकों अपने काम में किए गए सभी बयानों के लिए जिम्मेदार हैं |अगर उन्हें चुनौती दी गई तो उन्हें सार्वजनिक रूप से चुनौती देने के लिए तैयार रहना चाहिए, प्रकाशन के लिए स्वीकृत पांडुलिपि में किसी भी आवश्यक आगे के औपचारिक परिवर्तन और भाषा सुधार करने का अधिकार पत्रिका के पास है |
लेखकों को निर्देश से दिए जा सकते हैं। यहाँ.